Vajan kam karne ke Upay – Yeh 5 Drinks Pikar kam kare Motapa

आज के समय में हर कोई Fit and Prefect रहना चाहते है इसलियें जिन लोगो का वजन थोड़ा ज्यादा है वे लोंग हमेशा Vajan Kam Karne Ke Upay खोजते रहेते है, बहुत से लोगो से सलहा भी लेते है जो कैसे अपने मोटापा काम करे, ज्यादातर लोंग तो यह सलहा देते है जो खाना पीना काम कर दे, जिन Product में Fat पाए जाते है उनको ना खाएं,  दिन में 2 बार Exercise करे और भी बहुत कुछ But इनसब चीजो को Follow करने के वाबजूत आपको उतना अच्छा Result नहीं मिलता, मगर आज में आप सबसे बिलकुल अलग Tips share करने जा रहा हूँ जिसमे आपको 5 चीजों को प्रतिदिन पीकर अपनें मोटापा को काम कर सकते है.

मोटापा काम करने के लिए Dieting और exercise के साथ साथ आपकों इन 5 चीजो का शेवन करना भी बहुत जरुरी है, फिर आप असानी से अपना वजन काम कर सकते है. जानिए पेट की चर्बी (belly fat) कैसे कम करे ? Motapa Kam karne ke Gharelu Upay in Hindi.

fatjeans

Weight Loss Tips in Hindi

1. Vegetable Juice –

एक Research से पता चला है बिना चीनी के या सामान्य मात्रा में चीनी मिला कर किसी भी सब्जी का जूस अगर खाना खाने से पहले पिया जाये तो खाना खाने की इच्छा बहुत काम हो जाती है. और Vegetable जूस पिने के बाद आप 135 Calories से ज्यादा खाना नहीं खा सकते. इस प्रक्रिया से आप अपना वजन Definitely काम कर सकते है.

2. बर्फ़ का ठंडा पानी –

जब हम बर्फ़ का ठंडा पानी पीते है तब हमारा शारीर पानी के Temperature के साथ Adjust होने में काम से काम 100 Calories खर्च करती है. बार बार हम ठंडा पानी पीकर अपने वजन को काबू में कर सकते है. इसके अलावा खाना खाने से पहले पानी पिने से खाना ज्यादा नही खाया जाता है और इस प्रकार से भी आप अपने वजन को काम कर सकते है. जानिए दिन में कितना पानी पीना चाहिए ? और  Pani Pine ke Fayde.

3. Fat Less Milk –

दूध में बहुत मात्रा में Protein पाए जाते है, और Fatless Milk में सिर्फ़ 110-120 Calories होते है. और दूध में बहुत मात्रा में Protein होने के कारण पचने में काफी समय लग जाता है, इससे बहुत देर तक हमे भूक महसुश नहीं होती है, इस तरह दूध हमारे वजन को काम करने में मदत कर सकती है, और अपने रोज़ाना Diet में दूध को ज़रूर शामिल करे इससे आपको बहुत फायदा भी होगा.

3. Green tea –

यह उनलोगों के लिए है जो लोंग चाय के बिना एक पल भी नहीं रह पते है, जब आप Dieting पे है और आपको चाय पिने का बहुत मन कर रहा हो तब आप Normal tea के बदले आप Green tea पि सकते है, इसमें ० मात्रा में Calories पाए जाते है और यह आपके Overall health के लिए भी बहुत अच्छा है.

5. Sugarless Orange Juice – Motapa kam karne ke tips in Hindi

Orange Juice में Vitamin C पाए जाते है, बिना चीनी के एक गिलास Orange जूस पिने से आपके शारीर को सिर्फ़ 115 Calories मिलेगी, इसके आलावा Vitamin C आपके शारीर से fat दूर करने में मदत करती है, रोज़ाना सुबह एक गिलास Orange Juice पीकर आप अपना वजन घटा सकते है.

और भी Health Tips in Hindi Updates पाने के लिए हमारे Website को अपने Email में subscribe ज़रूर करे, इससें सरे updates आपको mail कर दिया जायेगा, और हमारे Facebook पेज को भी like करे.

Read Also –
Jawan Dikhne ke Liye Khaye Ye 6 Chije – हमेशा जवान दिखने के बेहतरीन नुस्खे
10 din me baalo ka jhadna kaise roke best tips in Hindi
15 din me pimple ko karo bye bye (Top 10 Tips to Prevent Pimples in Hindi)
Bad Breath Home Remedies – Muh ki Durgandh Dur Karne ke Gharelu Nuskey

Comments

  1. By mushkan verma

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *