Jawan Dikhne ke Liye Khaye Ye 6 Chije – हमेशा जवान दिखने के बेहतरीन नुस्खे

हमेशा जवान दिखने के बेहतरीन नुस्खे सभी चाहते है की वे लम्बें समय तक जवान और खुबसूरत दिखे, लेकिन आयु का बढ़ना एक प्राकृतिक नियम है जिसे कोई नहीं टाल सकता, बहुत से लोंग खा कर औरते अपने बढ़ते हुए आयु को छुपाने के लिए महंगे महंगे Products और Cosmetics का इस्तेमाल करते है. इस तरह के Cosmetics का इस्तेमाल करके कुछ देर तक तो बढ़ति उम्र को छुपाया जा सकता है लेकिन यह लम्बे समय तक टिकाव नहीं है. (Kam age ke kaise dikhe)

बढती उम्र चहेरे पे आने के 2 कारण होते है
1. Genetics
2. Weather

Genetics के कारण ही चहरे पर उमर बढ़ने का छाप यानि झुरिया पढ़ जाता है, जैसे आप ने खुद बहुत से लोगो को देखा होगा जो  उनके कम उम्र में ही कैसे झुरिया पढ़ जाते है और उनको देख कर यह लगता है उनके उम्र 45-50 होंगें परन्तु ऐसा कुछ नही होता, कई लोगो के 30-35 के उम्र में ही झुरिया पढ़ जाने के कारण वे लोंग बहुत बड़े लगते है. तो चलिए आपको बताते है कैसे आप जवान और सुन्दर दिख सकते है.sada-jawan-kaise-rahe

स्वस्त जीवन और पोस्टिक आहार आपके चहेरे पर अये झुर्रियों को जड़ से ख़त्म करने में मदत करती है, निचे हम कुछ खाने के बारे में बात करेंगे जिनकों रोज़ाना सेवन करने से आपके झुरिया काम हो जाएगीं और आप लम्बें समय तक जवान और खुबसूरत दिखेंगे.

Jawan Dikhne ke Liye Khaye Ye 6 Chije – Beauty Tips in Hindi

बादाम रखेगी आपकी जवानी को बरक़रार

जवानी को पकड़ कर रखने के लिए बादाम का मुखिया भूमिका है खाश कर अखरोट जिसमे Omega-3, Fatty Acid पाए जाते है जो की त्वचा को निखर ने की काम करती है. आप अपने नियमित खाने में कोई भी बादाम ले सकते है इस्से आपके Wrinkles ही नहीं बल्कि काम करने में भी Energy मिलेगी.

टमाटर खाने से आपके चहेरे पे आयेगी निखार

टमाटर में Anti Oxidant और Lycopene पाए जाते है जो की कई तरह के Charm रोग को प्रतिरोध करता है. यह त्वचा को सूरज के नुकशान दायक रौशनी से बचाता है, आप अपने रोज़ाना खानें में टमाटर को शामिल कर सकते है.

Olive Oil खाने से भी आप होंगे जवान

खाना बनाने में Olive Oil का इस्तेमाल करे और इसके आलावा हर रोज एक चम्मच Olive Oil दिन में 2 बार अपने त्वचा पर लगाये इस्से त्वचा का सूखापन दूर होता है और कोई भी दाग धब्बे असानी से दूर करता है।

पालक खाए जवान हो जाये

पालक में पाए जाते है Fibre, Potassium, Vitamin और Mineral, साथ ही साथ इसमें वर्पुर मात्रा में Anti Oxidant पाए जाते है जो की झुरियों को काम करके त्वचा को जवान दिखने में मदत करती है।

हलदी

हलदी में भी पाए जाते है Anti Oxidant और Anti inflammatory जो की पाचन तंत्र बेहतर करती है और साथ ही साथ झुरियों को भी आने से रोकती है।

Janiye 30 Din Me Kaise Bane Lakhpati Ghar Baithe Business Kare Apne Android Mobile Se (Without Investment)

15 din me pimple ko karo bye bye (Top 10 Tips to Prevent Pimples in Hindi)
Weight Kaise Badhaye in Hindi – 30 Din me Vajan Badhane ka Aasan Tarika
9 Jabardast Fayde Haldi Doodh Peene Ke – Haldi Doodh Benefit in Hindi

अनार खाए सदा Healthy और खुबसूरत रहे

अपने दिन की सुरवात करे 1 गिलास अनार के रस के साथ।  यह आपकी त्वचा पर झुरिया आने से रोकती है, अनार में भी पाए जाते है Anti Oxidant जो की त्वचा में नमी बकरार रखने में मदत करती है और साथ ही साथ त्वचा को टाइट भी रखती है।

और भी Health से Related Updates पाने के लिए हमारे facebook पेज को Like ज़रूर करे और हमारे Website को Email Subscribe करे जिससे आप हर एक updates अपने Email पे प्राप्त कर सकते है।

Also Read –
Vajan kam karne ke Upay – Yeh 5 Chije Pikar kam kare Motapa
◾ पेट की चर्बी (belly fat) कैसे कम करे ? Motapa Kam karne ke Gharelu Upay in Hindi
Sundar Kaise Dikhe – Khubsurat Dikhne Ke Gharelu Nuske
Attractive kaise dikhe ( how to look attractive in hindi ) tips for girls

Comments

  1. By Manjeshkumar

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *