Gora hone ka Gharelu Upay – Sundar hone ke Tips in Hindi

Chehre Ko Gora Kaise Kare hindi me – आज के समय में हर कोई सुन्दर और गोरा त्वचा चाहते है, चाहे वो Teen Ager हो या फिर शादी सुदा कोई हो, गोरे होने के लिए हम सब क्या कुछ नहीं करते है, महेंगे महेंगे Products use करते है हर 1-2 हफ्ते बाद बाद Beauty Parlour बागेरा जाते, धुप से अपने आप को बाचाके रखते है और भी बहुत कुछ, इतना कुछ करने के बाद भी हम गोरा नहीं हो पते है, बलकी हमारा चहेरा पहले से और ज्यादा ख़राब हो जाता है, और यह इसलिए होता है क्योंकि हम सब गोरा होने के लिए अलग अलग Chemical भरे Product use करते  है जो की हमारे चहेरे के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं होता है, यह सब Product जबतक use करते है रहते है तब तक Result अच्छा मिलता है और जब use करना बंद कर देते है  तब हमारा चहेरा पहले से और ज्यादा ख़राब हो जाता है.

बहुत से लोंग Gora hone ka Gharelu Upay चाहते है जिससे उनको प्राकृतिक गोरापन मिले और उनका चहेरा ख़राब भी ना हो, तो चलिए आज आप सबको कुछ घरेलु उपाय बताते है जिससे आप एक पैसा खर्च किये बिना सुन्दर और गोरा त्वचा पा सकते है, सबसे पहले हमें यह जानना बहुत जरुरी है आखिर हमारे त्वचा का रंग कला क्यों होता है?

PicsArt_1452452047694

त्वचा का रंग कला पड़ने के बहुत से कारण हो सकते है जैसे की कड़ी धुप में जल जाने से, या फिर कुछ ज्यादा Chemical वाले product के use से चहेरे के उप्पर के परत जल जाने से कला पढ़ जाना या Pollution,  किल मुहासे के बजह से चहेरे पे काले काले धब्बे पर जाना  इसके आलावा और भी बहुत से कारण हो सकते है, तो चलिए और समय ना बिताते हुए आपको Gora hona ke Tips in Hindi बताते है.

Beauty Tips in Hindi – Rang Gora karne ka Aasan Tarika in Hindi

टिप्स 1
मसूर का दाल पिस ले और उसमे अंडे का पीला हिस्सा डाल कर अच्छे से मिक्स करे। अब इस पेस्ट को धुप में अच्छे से सुखा ले। पूरी तरह सुख जाने के बाद इसको सुखा ही पिस कर एक डिब्बी मे भर के रख दे। रात को सोने से पहले 2 बूंद नींबू का रस और एक चम्मच दूध में थोड़ा सा powder मिलाये और इसको अच्छे से मिक्स कर ले और इसको चहरे पर लगाये। आधे घंटे रखने के बाद चेहरा धो ले। चेहरा धोने के बाद कच्ची दूध रुई से चेहरे पर लगा ले और 20 मिनट्स के बाद चेहरा धो ले।

टिप्स 2
तिल को पिस ले और उसमे थोड़ा पानी मिला ले। पिसे हुए तिल को अच्छे से पानी में मिलाये और उस पानी को छांक ले। छांकने के बाद आप देखेंगे सफ़ेद रंग का एक तरल मिलेगा उसे चेहरे पर लगाये, खास कर धुप में जले हुए जगहों पर। आधे घंटे बाद चेहरा धों ले इससे त्वचा की रंग निखर जाएगी।

Weight Kaise Badhaye in Hindi – 30 Din me Vajan Badhane ka Aasan Tarika
Balo Ko Ghana or Majboot Karne Ka 5 Jabardast Tarike

टिप्स 3
त्वचा को और ज्यादा गोरा करने के लिए अपने चेहरे पर खट्टे दही का लेप लगाये। जिनके त्वचा शुष्क है वो दही के शेहेद मिला कर लेप लगाये। 20 मिनट्स तक इस लेप को चेहरे पर लगा रहने दे फिर धो ले। हफ्ते में कम से कम 3 दिन इस लेप को लगाये।

टिप्स 4 – Beauty Tips in Hindi
तेलिया त्वचा को गोरा करने के लिए मुलतानी मिटटी, पिसे हुए कमल फुल के पपड़ी , पिसे हुए निम् पत्ते और पिसे हुए चावल मिला कर फेस पैक तैयार कर ले, और इसे चेहरे पर लगाये। 20 मिनट्स के बाद अपना चेहरा धो ले। चेहरा धोने के बाद चहरे पर कच्ची दूध का लेप लगाये और आधे घंटे बाद चेहरा धोएं।

टिप्स 5
आलू का रस और कच्चा दूध मिला कर फेस पैक तैयार करे। और साथ ही मिलाये चन्दन का पाउडर।  दिन में 2 बार इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगायें और 20 मिनट्स के बाद चेहरा धोएं। इससे बहुत जल्दी चेहरे पर चमक आयेगी। चन्दन के आलावा भी आप इस टिप्स को अजमा सकते है।

इनमें से कोई भी गोरा होने का उपाय चुन ले और उसपे अमल करे। सिर्फ 5 नंबर टिप्स को छोड़ कर बाकि सारे टिप्स के साथ दिन में 2 बार चेहरे पर कच्ची दूध लगाये और 20 मिनट्स के बाद धो ले। इससे फेस पच्क्स आपके चेहरे पर जल्दी काम करेगी।

Jawan Dikhne ke Liye Khaye Ye 6 Chije – हमेशा जवान दिखने के बेहतरीन नुस्खे
Achhi Sehat, Body (Health) Kaise Banaye? Vajan Kaise badhaye ? Janiye Hindi Me

Extra Tips: सुंदर दिखने के टिप्स 

1. एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहेद, एक चम्मच नींबू का रस और 1/2 चम्मच बादाम का तेल आचे से मिला कर चेहरे पर लगाये। 10 – 15 मिनट्स बाद चेहरा धो ले। इस पैक से चेहरे पर चमक आयेगी और धुप में जलने के निशान कम होगी।

2. बेशन, दूध और नींबू का रस का फेस पैक बनाये और इसे चेहरे पर लगा कर 15 मिनट्स के बाद मुह ठन्डे पानी से धो ले। हफ्ते में 2 बार इस पैक को लगाने से आपके चेहरे की चमक जरुर लोट आयेगी।

3. चमकदार त्वचा पाने के लिए चन्दन पाउडर के साथ दूध मिला कर पेस्ट बना ले और इसे चेहरे पर लगाये। चेहरे पर लगाने के बाद हलके हाथो से massage करे। बहुत कम समय के अन्दर आपको इसका result दिखने लगेगा। –

4. टोमेटो के अन्दर का  लॉस हिस्सा नींबू के रस के साथ मिला कर चेहरे और गले पर लगाये। 15 मिनट्स बाद धो ले फिर देखना आप गोरा दिखेंगे।

5. खीरा का रस और शहेद मिला के चेहरे पर 15 मिनट्स तक लगा कर रखे। यह शुष्क त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके अलावा तेलिय त्वचा में शहेद के बदले नींबू इस्तेमाल कर सकते है।

6. हफ्ते में एक बार केले पिचका कर चेहरे पर लगाये और 3 – 4 मिनुट्स के बद चेहरा धो ले। इससे आपके चेहरे पर छुपी हुई मैल तुरंत निकल जाता है और चेहरा आकर्षक नजर आता है।

इन (Chehre Ko Gora Kaise Kare hindi me) टिप्स को follow करने से पहले ध्यान रखे की जो सामग्री का आप इस्तेमाल कर रहे है उनसे आपकी त्वचा को नुकसान तो नही हो रहा है? कोई भी पेस्ट बनाने के बाद उस पेस्ट को अपने हाथो पर लगा के देखे। अगर कोई side effect न हो तो आप उस पेस्ट को अपने चहरे पर लगा सकते है।

और भी अलग अलग Beauty (Sundar Bane) Tips in Hindi में पाने के लिए हमारे facebook page को like ज़रूर करे और हमे email subscribe करे इस्से हर एक new updates आपके ईमेल में भेज दिया जायेगा.

Also Read –
Sundar Kaise Dikhe – Khubsurat Dikhne Ke Gharelu Nuske
Akarshak kaise dikhe (how to look attractive in hindi)? tips for girls
Dandruff Kaise Khatam Kare? Dandruff Ka Gharelu ilaj in Hindi
9 Jabardast Fayde Haldi Doodh Peene Ke – Haldi Doodh Benefit in Hindi

Comments

  1. By Naushad ahmad

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *