जो होता है अच्छे के लिए होता है – अकबर बीरबल की एक ऐसी कहानी जो आपकी सोच बदल दे

दोस्तों तो कैसे है आप सब ? आशा करता हु आप सब का नया साल बहुत अच्छे से बीत रहा होगा और आप बहुत खुश होंगे, आप लोगो की ख़ुशी इसी तरीकें से बाकारार रहे उसके लिए आज आप सबके साथ एक ऐसी  Akbar Or Birbal Ki Motivational Story In Hindi Share करने जा रहे है जो आपकी negativity सोच को बदल कर positivity में तक़दीर कर देगा. आपको भी एहसास हो जायेगा जीवन में “जो होता है अच्छे के लिए होता है”

आज की story शुरू करने से पहले आपको बताना चाहूँगा अगर आप हमारे website में पहली बार आये है तो आप हमारे website को अपने bookmark में save जरुर कर ले और रोजाना visit करते रहे आपको यहाँ से बहुत से नए चीजे सिखने को मिलेंगे और हमारे YouTube channel को subscribe करना न भूले क्युकी YouTube में रोजाना कुछ नए नए videos डालते रहते है जिसमे से आपको बहुत से चीजे सिखने को मिल सकता है.

jo-hota-hai-achhe-ke-liye-hota-hai-akbar-birbal-khani

अकबर और बीरबल Motivational Story In Hindi – जो होता है अच्छे के लिए होता है

एक बार अकबर और बीरबल शिकार पर जा रहे होते है, अकबर का अंगूठा कट जाता है तलबार निकलते समय और वो बोखला जाता है और चीखने चिल्लाने लगता है, और कहता सिपाहियों जल्दी जाओ और बेद को बुलाकर लाओ देखो मेरा अंगूठा कट गया मेरी अंगूठे की क्या हालत हो गई. तभी बीरबल आता है हसता हुआ और कहता है महाराज Relax “जो होता है अच्छे के लिए होता है” तभी महाराज घुस्से में बोलता है – बीरबल तू क्या पागल हो गया है ? क्या बोल रहा है ? में तुझे अपना समझता था और कैसी बेकार की बाते कर रहा है ? फिर महाराज सिपाहियों से बोलता है – सिपाहियों एक कम करो बेद को छोड़ो पहले इस बीरबल को ले जाओ उल्टा लटका दो पुरे रात के लिए और इसको कोड़े मरते रहना फिर सुबह सुबह फ़ासी में लटका देना.

सिपाही अपने साथ बीरबल को महल ले जाते है. फिर  महाराज अकेला ही जंगल में सीकर के लिए निकल जाता है, और कुछ आदिबासी महाराज को पकड़ लेते है और अपने साथ ले जाते है. साथ ले जाने के बाद महाराज को उल्टा लटका देते है फिर महाराज के चारो और आदिबासी नाचने लगते है  फिर तभी एक आदिबासी का नजर महाराज के अंगूठा पर पड़ता है और उसे खून निकलते हुए दीखता है तभी बो आदिबासी बोल उठता है – अरे यार ये तो असुद्ध है इसकी बलि हम नही चड़ा सकते छोड़ दो इसको. फिर महाराज को छोड़ दिया जाता है.

महाराज छुटने के बाद रो रहा होता है, उसको लगता है बीरबल को अबतक फ़ासी लग गई होगी. महाराज चीखते चिल्लाते हुए बीरबल को पुकारता है बीरबल बीरबल और भागते भागते महल पहुचता है और देखता है बीरबल को फ़ासी लगने ही बाली होती है, तभी महाराज जाकर बीरबल का पाव पकड़ लेता है और कहता है – बीरबल मुझे माफ़ कर दो, तुम ठीक कहते थे “जो होता है अच्छे के लिए होता है” देखो आज तुम्हारे बजह से में जिन्दा हु. और मुझे देखो में कितना घटिया इन्सान हु तुम्हारा क्या हाल बना दिया. तभी बीरबल टूटी फूटी हालत में बोलता है नही महाराज “जो होता है अच्छे के लिए होता है”. महाराज एकदम चोक जाता है और कहता है – बीरबल तू क्या पागल है? क्या बोल रहा है जो होता है अच्छे के लिए होता है इसमें क्या अच्छा है ? फिर बीरबल कहता है – महाराज अगर में आपके साथ गया होता तो वो लोग आपकी जगह मेरी बलि चढ़ा देते. 🙂

इनसब story को भी पढ़े –

इस कहानी से हमे यह सिखने को मिलता है हमारे साथ जो भी होता है, अच्छा बूरा  सब हमारे अच्छे के लिए ही होता है वो कैसे में आपको बताता हु. कुछ साल पहले की बात है जब में 11th Standard में था तब मेने एक MLM System join किया जिसमे मेरे 11000 रुपये के करिव खर्च हुए, तब मेरे सामने MLM System बिलकुल नया था और में इसमें बहुत मेहनत भी किया और यह सपने देखने लगा था की में बहुत जल्दी लखपति बन जाऊंगा. मगर क्या हुआ मेरे को कुछ हासिल नही हुआ बल्कि 11th के final exam में एक subject में fail और हो गया तभी मेने decide किया life में इनसब बेकार चीजो में कभी समय ख़राब नहीं करूँगा. मगर 2016 में फिर से 2-3 MLM SYSTEM को join किया जिसमे मुझे बहुत जल्दी success मिली और अब में वही पुराने बातोँ को याद करता हु और कहता हु “जो होता है अच्छे के लिए होता है” क्युकी अगर में  पहले MLM SYSTEM को इतने अच्छे से सिखा नही होता तो मुझे कभी भी इतनी जल्दी success नही मिलती. 🙂

दोस्तों आपको अगर किसी चीज में fail का सामना करना पड़े तो आप कभी दुखी ना होए क्युकी कहीं ना कहीं वो आपके लिए अच्छा ही हो रहा होगा, कभी भी हमारें मेहनत बेकार नही जाती. महानत का फल हमे कभी ना कभी जरुर मिलता है. अगर आपको Akbar Or Birbal Ki Motivational Story In Hindi अच्छा लगा हो तो please share करना ना भूले. और comment कर के जरुर बताये अपने कुछ failure story जैसे की मेने अपनी कहानी बताई आपको.

Janiye 30 Din Me Kaise Bane Lakhpati Ghar Baithe Business Kare Apne Android Mobile Se (Without Investment)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *